Facebook

Dalit tortured for 'daring' to wear slippers




TRANSALTE IN HINDI

यहां तक कि आजादी के 60 वर्षों के बाद, वहाँ अब भी भारत का पक्ष है कि विश्वास करना कठिन है मौजूद है. तमिलनाडु में एक दलित व्यक्ति को मानव मलमूत्र खाने को मजबूर है क्योंकि वे ऊंची जाति के लोगों की उपस्थिति में चप्पल पहन रखी थी.

"उन्होंने कहा कि आज के बाद कोई एक चप्पल Arokiasamy. पहनने में आना चाहिए Anbu कहा था कि मेरे मुँह में मानव मलमूत्र डाल दिया. उन्होंने मुझे बुरी तरह मारा मेरे पेट पर और यह मेरे मुँह में shoved," शिकार Sadayandi कहा.

उनकी पत्नी Nagajothi "यहाँ तक कि लोगों की साइकिल से आने के लिए नीचे जाओ और इसे गांव में धक्का है" कहा.

पुलिस को एक सप्ताह से ज्यादा लग गए अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) फ़ाइल. और उसके बाद भी, वे तैयार करने का आरोप लगाया किताब नहीं थे. इसके बजाय, वे शिकार - - जो भय के कारण छिपा है चाहता हूँ कि अपराध साबित हुई.

, उप पुलिस अधीक्षक "क्या हुआ अगर यह है कि वे आगे आने के लिए कुछ सुराग देने और घटना के बारे में समझाने की है. तभी मैं गहरी इस मामले में जा सकते हैं" कहा.

मद्रास उच्च न्यायालय ने अब एक रिपोर्ट की गई कार्रवाई के लिए कहा है.

कुछ साल पहले, एनडीटीवी दलितों के खिलाफ अत्याचार राज्य में उजागर किया था. कई क्षेत्रों में वे गांव में प्रवेश करने से पहले जूते हटाने के लिए मजबूर कर रहे हैं, उन्हें दीवारों का उपयोग इनकार, कांटेदार बाड़ उन क्षेत्रों वे शौचालय के रूप में उपयोग करने के लिए बधाई देता हूं. यहां तक कि निर्वाचित पंचायत नेताओं को छोड़ने को मजबूर हैं. धन्यवाद बैंक की राजनीति सरकारों के पास ही प्रमुख समुदायों के प्रति नरम गया लगता है वोट दें.

राजनीतिक, दलितों तमिलनाडु में एक बहुत विभाजित कर रहे हैं. एक ओर जहां उन्हें राज्य कल्याणकारी योजनाओं के साथ pampers, अपने शक्तिशाली प्रमुख समुदायों द्वारा मानव अधिकारों के उल्लंघन के लिए मौन समर्थन केवल बातें बदतर बना रही है.

0 comments:

Post a Comment

 
Copyright 2011 Mulnivasi Sangh